RRC SR Sports Quota Vacancy: साउथ रेलवे में 10वीं पास भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, इस तरह आप कर सकते है अप्लाई!!

RRC SR Sports Quota Vacancy: अगर आप भी रेलवे भर्ती की तैयारी कर रहे है तो ये आपको लिए एक शानदार मौका है। बता दें कि साउथ रेलवे द्धारा स्पोर्ट्स पर्सन के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

आप को जानकारी के लिए बता दें कि रेलवे में यह भर्ती 67 पदों पर आयोजित की जाएगी। इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते है, इसमें अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए है।

जानकारी के अनुसार बता दें कि साउथ रेलवे स्पोर्ट्स कोटा भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 7 सितंबर को सुबह 9 बजे से शुरु होंगे और आवेदन की अंतिम तिथि 6 अक्तूबर तक रखी गई है।

साउथ रेलवे भर्ती आवेदन शुल्क (RRC SR Sports Quota Vacancy)

बता दें कि इस भर्ती में सामान्य, ओबीसी और ईडब्लूएस वर्ग के लिए आवेदन ₹500 रखा गया है। वहीं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, विकलांग, एक्स सर्विसमैन और महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क ₹250 रुपए रखा गया है। वहीं अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

साउथ रेलवे भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती में सामान्य अभ्यर्थियों के लिए न्यूनत्तम आयु 18 वर्ष और अधिकत्तम आयु 25 वर्ष तक रखी गई है। इसमें आयु की गणना 1 जनवरी 2025 के अनुसार की जाएगी। वहीं आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकत्तम आयु सीमा में छूट दी गई।

साउथ रेलवे भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती में Level 1 के लिए अभ्यर्थी 10वीं पास और Level 2,3 के लिए 12वीं पास होना चाहिए और आईटीआई होना चाहिए। वहीं अभ्यर्थी Level 4.5 के लिए मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना चाहिए। अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से चेक कर सकते है।

साउथ रेलवे भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियं का चयन स्पोर्ट्स ट्रायल, फिजिकल फिटनेस टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा।

साउथ रेलवे भर्ती आवेदन प्रक्रिया

बता दें कि इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन से पहले अभ्यर्थियों को ऑफिशियल नोटिफिकेशन सही से चेक कर लेना है, इसके बाद आवेदन लिंक पर क्लिक करना है।

आप को जानकारी के लिए बता दें कि अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में मांगी गई सारी जानकारी सही-सही भरनी है। इसके बाद सभी जरुरी दस्तावेद पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है।

इसके बाद वे अपनी कैटेगरी अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है। उसके बाद सभी जानकारी चेक करके फॉर्म फाइनल सबमिट कर देना है, वहीं इसका प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लेना है।

RRC SR Sports Quota Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 7 सितंबर 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 6 अक्टूबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Leave a comment