UP Constable Recruitment Exam में 20 हजार से अधिक संदिग्ध अभ्यर्थी मिले, ढाई घंटे पहले ही पहुंच गए थे एग्जाम सेंटर, देने होंगे ये कागजात

आप को बता दें कि इन दिनों UP Constable Recruitment Exam की एग्जाम तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है। ऐसे में UP Constable Recruitment Exam में अब तक 20 हजार से ज्यादा संदिग्ध अभ्यर्थी पाए गए है।

इन सभी अभ्यर्थी को परीक्षा के दिन एग्जाम सेंटर पर सप्लीमेंट्री कागज (पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस औऱ पासपोर्ट) के साथ ढाई घंटे पहले पहुंचने के निर्देश दिए गए है।

इन सभी का परीक्षा केंद्र पर ईकेवाईसी किया जाएगा। जिसके बाद ही इन्हें परीक्षा की अनुमति दी जाएगी। इन सभी अभ्यर्थियों की परीक्षा के बाद भी स्कूटनी की जाएगी।

UP Constable Recruitment Exam 1
Source – timesofindia

 

UP Constable Recruitment Exam से पहले सेंटरों पर लगाई गई घडियां

आप को बता दें कि पिछले 20 दिनों से यूपी पुलिस और एसटीएफ करीब 1541 ऐसे अपधराधियों पर लगातार नजर रख रही है, जो कि पिछले 12 वर्षों से पेपर लीक और सॉल्वर गैंग जैसी गतिविधियों में लिप्त रहे है। इन अपधराधियों की लिस्ट यूपी पुलिस और एसटीएफ को बॉर्ड की और से मुहैया कराई गई है।

कुछ दिनों से टेलीग्राम के करीब 10 चैनल पर सक्रिय ठगी के गिरोह की जानकारी भी एसटीएफ औऱ युपी पुलिस से शेयर की गई है। जिससे उनके खिलाफ एक्शन लिया जा सके। बॉर्ड की और से अभ्यर्थियों को इन ठगों से सावधान रहने के लिए वेबसाइट और सोशल मीडिया के जरिए एलर्ट किया जा रहा है।

UP Constable Recruitment Exam 2
Source – thehansindia

 

परीक्षार्थी फ्री में कर सकेंगे बस राईड

बता दें कि किसी भी परीक्षार्थी को यूपी की रोडवेज बसों में किराया नहीं लिया जाएगा। वे अपना एडमिट कार्ड दिखाकर बस में फ्री में राइड कर सकते है। वहीं परीक्षार्थी के टाइम मैनेजमेंट के लिए परीक्षा केंद्र के सभी 17 हजार कमरों में दीवार घडी लगाई गई है। वहीं सभी परीक्षार्थी को ओएमआर सीट भरने के लिए 5 मिनिट ज्यादा दिए जा रहे है।

इस बार UP Constable Recruitment Exam नकल विहीन कराने के लिए परीक्षार्थी का आधार सत्यापन किया जाएगा। 23 अगस्त को होने वाली परीक्षा के लिए मंगलवार से उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बॉर्ड कू वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है।

आप को जानकारी के लिए बता दें कि यूपी के 67 जिलों में परीक्षा के लिए 1174 केंद्र बनाए गए है, जो सभी शहरों में स्थित है। इन 5 दिनों में 48,17,441 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।

हर जिले में दो नोडल नियुक्त किए गए है। जिसमें जिला प्रशासन के एडीएम और पुलिस के एडिशनल एसपी स्तर के अधिकारी शामिल है। बॉर्ड की तरफ से हर जिले में ऑब्जर्वर नियुक्ति किए गए है। जिनमें एसपी, एएसपी और डिप्टी एसपी रैंक के अधिकारी शामिल है।

Leave a comment